स्पीलबर्ग की कक्षा में शामिल होंगी 61 बॉलीवुड हस्तियां

मुम्बई, 11 मार्च (आईएएनएस)| हॉलीवुड के प्रतिष्ठित निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग मंगलवार को भारतीय सिनेमा के दिग्गजों से मुलाकात करेंगे और फिल्म निर्माण के विषय में अपने अनुभव और जानकारियां साझा करेंगे। स्पीलबर्ग अपनी ऑस्कर विजेता फिल्म 'लिंकन' की सफलता का जश्न मनाने भारत आए हुए हैं। एक बयान के अनुसार सोमवार को अपनी पत्नी के साथ भारत पहुंचे स्पीलबर्ग मुम्बई में कोलाबा स्थित ताजमहल होटल में ठहरे हैं।

अमेरिका में गृह युद्ध के दौरान राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के संघर्ष और राजनीतिक जीवन को चित्रित करती फिल्म 'लिंकन' का निर्माण रिलांयस एंटरटेरमेंट और ड्रीम वर्क्‍स ने किया है।

एक सूत्र के मुताबिक, मंगलवार को भारतीय सिनेमा जगत के दिग्गज निर्देशकों के साथ मुलाकात में स्पीलबर्ग फिल्म निर्माण से सम्बंधित विषयों पर बातें करेंगे। विशेष मुलाकात में शामिल होने वाले निर्देशकों में राजकुमार हिरानी, अनुराग कश्यप, फरहान अख्तर, जोया अख्तर, अभिषेक कपूर, हबीब फैजल, राम गोपाल वर्मा, संजय लीला भंसाली और फरहा खान सहित कई नाम शामिल हैं।

मंगलवार शाम स्पीलबर्ग के सम्मान में आयोजित समारोह में आमिर खान, शाहरुख खान, फरहान, करन जौहर और अमिताभ बच्चन शामिल होंगे।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मालिक अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी स्पीलबर्ग के भारत में ठहरने के दौरान उनके आधिकारिक मेजबान हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN