मैं हमेशा अपने एक दायरे में सहज रही हूं - करीना कपूर

मुंबई: बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी अदाकारा करीना कपूर का कहना है कि वह हमेशा अपने एक दायरे में सहज रही हैं. बेटे तैमूर के जन्म के बाद करीना फिल्म ‘वीर दी वेडिंग’ से बड़े पर्दे पर जल्द ही वापसी करने वाली हैं.

 

आलिया भट्ट और सोनम कपूर का उन्हें एक समकालीन अभिनेत्री से अधिक एक वरिष्ठ अभिनेत्री के तौर देखने का श्रेय उन्होंने अपने आत्मविश्वास को दिया जो उन्होंने अपने 18 साल लंबे करियर में हमेशा बनाए रखा.

 

करीना ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैंने हमेशा अपने लिए जगह बनाई है. समय बदलता है, पीढ़ियां बदलती हैं, लोग आते-जाते रहते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि शायद आत्मविश्वास ही वह वजह है. किस तरह से एक व्यक्ति खुद को पेश करता है या संभालता है. यह बेहद आवश्यक है.’’

 

करीना ‘2018 लैक्मे फैशन वीक समर-रिजॉर्ट’ के समापन समारोह में अनामिका खन्ना के ‘न्यूड रिइनवेंटेड’ क्लेकशन के लिए बतौर शोस्टॉपर रैंप पर चलीं. अदाकारा ने कहा कि ‘वीर दी वेडिंग’ रोमांस से भरपूर फिल्म नहीं है, जैसी उनकी अधिकतर बॉलीवुड फिल्में रहीं हैं. यही वजह है कि उन्होंने फिल्म के लिए हामी भरी.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह अलग तरह की फिल्म है. इसकी निर्माता महिलाएं रिया कपूर और एकता कपूर हैं. मुझे लगता है कि यह एक खास फिल्म है और लोग इसकी सराहना करेंगे.’’ दुनिया भर में महिलाएं समान अधिकारों को लेकर आवाज उठा रही हैं.यहां कार्यस्थलों पर महिलाओं के प्रतिनिधित्व के बढ़ने के सवाल पर करीना ने कहा कि महिला कलाकार सदियों से अभूतपूर्व काम कर रही हैं और अब इसे कोई नहीं रोक सकता.

 

करीना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैंने हमेशा बेहतरीन महिला निर्देशकों के साथ काम किया है. मैंन रिमा कागती के साथ काम किया है, वह एक महिला हैं और उन्होंने एक बेहद अच्छी फिल्म ‘तलाश’ बनाई थी. उन्होंने कहा, ‘‘बतौर निर्माता यहां जोया अख्तर और रिया हैं. विशेषकर भारतीय फिल्म जगत में महिलाओं के लिए कई दरवाजें खुल गए हैं.

POPULAR ON IBN7.IN