सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावती’ पर सुनवाई से किया इनकार, सेंसर बोर्ड के पाले में डाली गेंद

‘पद्मावती’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने  फिर सुनवाई से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. ऐसे में कोर्ट दखल नहीं दे सकता और ये एक तरह प्री जजमेंट की तरह होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अभी यह मामला प्री-मैच्योर है. सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट के लिए वैधानिक तौर पर काम करता है और फिल्म को लेकर वो ही विचार करेगा. कोर्ट इस मामले में दखल कैसे दे सकता है ?

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि जो आपत्ति याचिका में दी गई हैं वो किसी अन्य काम के लिए इस्तेमाल नहीं होंगी और उसे पब्लिसाइज नहीं किया जाएगा. इस तरह सुप्रीम कोर्ट ने याचिका का निस्तारण किया. बता दें कि वकील एम. एल. शर्मा ने याचिका दाखिल कर इस फिल्म से विवादित दृश्य हटाने के आदेश देने की मांग की है. साथ ही फिल्म के निर्माता निर्देशक के खिलाफ FIR दर्ज कर CBI जांच की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि जानबूझकर एक महिला की मानहानि की जा रही है.

‘पद्मावती’ को लेकर इन दिनों विवाद चल रहे हैं  और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाए जाने की मांग भी की जा रही है. फिल्म के निर्माताओं ने स्वेच्छा से फिल्म की रिलीज को फिलहाल टाल दिया है. फिल्म को पहली दिसंबर को रिलीज होना था. अभी इसकी रिलीज के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. 'पद्मावती' में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं.

POPULAR ON IBN7.IN