राजस्‍थान में नहीं रिलीज होगी 'पद्मावती', डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों ने कहा, 'पहले विवाद खत्‍म करो'

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म अपनी शूटिंग के पहले दिन से ही विवादों से घिरी हुई और अब रिलीज डेट आने के बाद भी फिल्‍म की मुसीबतें अभी तक टली नहीं हैं. फिल्‍म की रिलीज का कई समुदायों की तरफ से विरोध सामने आ रहा है और न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार अब राजस्थान के फिल्म डिस्‍ट्रीब्‍यूटों ने ‘पद्मावती’ से जुड़े विवाद के सुलझने तक राज्‍य में फिल्म रिलीज करने से ही मना कर दिया है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गिरिराज सिंह भी इसका विरोध कर चुके हैं. इसके साथ ही तेलंगाना के विधायक टी. राजा सिंह के साथ ही उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणि मालवीय भी संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म "पद्मावती" के परदे पर उतरने से पहले इसके विरोध में उतर आये हैं.

भाजपा विधायक और जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने भी फिल्म में ​इतिहास के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ का विरोध किया है. दीया कुमारी ने ट्वीट किया कि रानी पद्मावती राजस्थान के बहादुरी और सम्मान की प्रतीक हैं और उनकी एवं महिलाओं के बलिदान को कमतर करने की किसी भी कोशिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा.
 

 
deepika padukone padmavati


न्‍यूज एजेंसी पीटीआई भाषा के अनुसार राजस्थान के एक फिल्म वितरक संजय चतर ने कहा कि फिल्म निर्माता और विरोध करने वालों को पहले विवाद खत्म करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इतिहास के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. राजस्थान में 300 स्क्रीन हैं. फिल्म निर्देशक द्वारा रानी पद्मावती के संबंध में इतिहास के साथ की गई कथित छेड़छाड़ के विरोध में करणी सेना, बजरंगदल और अन्य संगठन फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. वहीं तेलंगाना के गोसामहल से भाजपा विधायक राजा सिंह ने कहा कि फिल्म में अगर राजपूत रानी की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है तो वह उसकी रिलीज को रोकने की कोशिश करेंगे. उन्होंने दावा किया कि भंसाली निर्देशित इस फिल्म में गलत तथ्यों को शामिल किया गया है.

 
padmavati costumes youtube


भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण पद्मावती बनी नजर आएंगी जबकि शाहिद कपूर उनके पति महारावल रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे. रणवीर सिंह इस फिल्‍म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाते दिखेंगे. यह फिल्‍म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

POPULAR ON IBN7.IN