बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस की वजह से अक्षय कुमार को मिलती थी शानदार पार्टियों में एंट्री

अक्षय कुमार इन दिनों  ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में कॉमेडियन और वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ पर किए गए कमेंट को लेकर विवादों में हैं. वहीं आज उनकी एक पूर्व गर्लफ्रेंड का जन्मदिन भी है. अक्षय कुमार का बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस के साथ अफेयर रहा है. जिनमें आयशा जुल्का से लेकर रवीना टंडन तक के नाम लिए जाते हैं. उनके करियर के शुरुआती दिनों में उनका नाम कथित तौर पर मॉडल-एक्ट्रेस पूजा बत्रा के साथ भी जुड़ा था. 27 अक्टूबर, 1974 को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में जन्मीं पूजा बत्रा 1993 में ‘फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल’ बनी थीं. उन दिनों अक्षय कुमार बॉलीवुड में नए-नवेले थे और काम के लिए शिद्दत से मेहनत कर रहे थे. इस तरह जब अक्षय कुमार बॉलीवुड में आए तो वे पूजा बत्रा को डेट कर रहे थे.  
उस समय पूजा बत्रा बड़ी मॉडल थीं, और अक्षय कुमार को बॉलीवुड में बड़े मौकों की दरकार थी. ऐसे में पूजा बत्रा के साथ दोस्ती की वजह से ही अक्षय कुमार बॉलीवुड की बड़ी पार्टियों में एंट्री मिल पाती थी. जिस वजह से उन्हें बड़े लोगों से मिलने के मौके मिले और वे करियर में आगे बढ़े. अक्षय कुमार करियर में आगे बढ़ते गए, लेकिन पूजा बत्रा अपने बॉलीवुड करियर में उनकी जैसी कामयाबी हासिल नहीं कर सकीं. करियर में अक्षय कुमार कहीं आगे निकल गए और जिंदगी में भी, इसके कुछ समय बाद दोनों की दोस्ती भी खत्म हो गई.

पूजा बत्रा के पिता सेना कर्नल थे और उनकी मम्मी नीलम बत्रा भी मिस इंडिया कम्पीटीशन में हिस्सा ले चुकी थीं. उन्होंने बॉलीवुड में ‘विरासत’ और ‘नायक’ जैसी फिल्में कर रखी हैं. पूजा ने 2002 में एक सर्जन से शादी कर ली थी और वे कैलिफोर्निया में बस गई थीं. लेकिन 2011 में उन्होंने उनसे तलाक ले लिया था.

POPULAR ON IBN7.IN