महज 15 साल की उम्र में रेस्टोरेंट में काम कर 120 रुपए कमाती थीं मोनालिसा

भोजपुरी फिल्म इंड्रस्टी की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक मोनालिया का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था। 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं मोनालिसा रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ और ‘नच बलिए 8’ की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। उन्होंने अपने अंकल की एडवाइस पर अपना नाम अक्षरा बिश्वास से बदलकर मोनालिसा रख लिया था। क्या आप जानते हैं भोजपुरी फिल्मों की यह हिट एक्ट्रेस कभी रोज 120 रुपए कमाने के लिए रेंस्टोरेंट में भी काम कर चुकी हैं? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं आखिर कितना स्ट्रगल करने के बाद वह इस मुकाम तक पहुंची थीं।

यह उस वक्त की बात है जब मोनालिसा की उम्र महज 15 साल थी। मोनालिसा उस समय एक रेस्टोरेंट में होस्टेस का काम किया करती थीं जिसके लिए उन्हें रोजाना 120 रुपए मिलते थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्होंने कैसे मुश्किल वक्त के बाद फिल्म इंड्रस्टी में नाम कमाया है।

उन्होंने कहा था कि मेरा पहला जॉब कोलकाता के एक रेस्टोरेंट में बतौर होस्टेस था। उस वक्त मैंने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई पूरी की थी और मुझे फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट करने के लिए यह जॉब करनी पड़ी थी।

बता दें कि मोनालिसा के पिता एक ट्रेवल एजेंसी में काम करते थे। उन्हें बिजनेस में काफी घाटा हो गया था। घाटे के बाद उनके सामने एक वक्त ऐसा भी आ गया था कि उनके पास खाने-पीने के लिए भी पैसे नहीं थे। तब मोनालिसा ने परिवार की जरूरतों को देखते हुए 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। मोनालिसा के मुताबिक, जब कोलकाता के विनीत रेस्टोरेंट में बतौर होस्टेस काम करती थीं, तब उन्हें 120 रुपए प्रतिदिन मिलता था। यहां उन्होंने 8 महीने तक काम किया।

बाद में उन्होंने ताज बंगाल में बतौर गेस्ट एग्जीक्यूटिव रिलेशनशिप (GRE) काम किया और 170 रुपए प्रतिदिन की कमाई की। यहां करीब एक साल तक काम करने के बाद मोनालिसा ने ओबेरॉय ग्रैंड होटल में बतौर GRE मैनेजर काम किया। इसके बाद मोना ने मॉडलिंग शुरू कर दी लेकिन अपनी जॉब तक नहीं छोड़ी जब तक उनके हाथ में बड़ा प्रोजेक्ट नहीं आ गया। कुछ वक्त बाद एक फिल्म में मोना का छोटा सा ही रोल था। लेकिन इसके बाद उन्हें कई प्रोड्यूसर अपनी फिल्म में लेने के लिए ऑफर देने लगे।

POPULAR ON IBN7.IN