भाई-भतीजावाद का 'डिसआर्मिग' उत्पाद हूं : रणबीर

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर का कहना है कि मनोरंजन उद्योग में भाई-भतीजावाद मौजूद है और वह इसके एक 'डिसआर्मिग' उत्पाद हैं। रणबीर ने सोमवार को कॉमेडी ग्रुप, ऑल इंडिया बकचोद (एआईबी) में भाई-भतीजावाद के बारे में बात की।

एआईबी के सह-संस्थापक तन्मय भट्ट ने रणबीर का परिचय कुछ इस अंदाज में कराया, "हमारे आज के मेहमान पृथ्वी राज कपूर, राज कपूर, ऋषि कपूर, करीना कपूर खान और करिश्मा कपूर के परिवार से आते हैं।"

फिर उन्होंने पूछा, "रणबीर मेरा आपसे सवाल है कि क्या आप मानते हैं कि बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद मौजूद है?"

इस पर रणबीर ने अपनी शर्ट पर लिखे स्लोगन 'डिस्आर्मिंग' की ओर इशारा करते जवाब दिया, "मैं इसका एक 'डिसआर्मिंग' उत्पाद हूं।"

रणबीर ने कहा, "बिल्कुल, यह मौजूद है। मैं यहां भाई-भतीजावाद की वजह से आप लोगों के बगल में बैठा हूं। भाई-भतीजावाद को लेकर मेरा सीधा-सा नजरिया है कि मेरे परदादा ने अपने बच्चों को एक मंच देने के लिए कड़ी मेहनत की और फिर यह सिलसिला अगे बढ़ता चला गया।"

बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद का मुद्दा उस समय सुर्खियों में आया, जब अभिनेत्री कंगना रनौत ने फिल्मकार करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में इस मुद्दे पर टिप्पणी की थी।

न्यूयॉर्क में हुए 18वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) में करण ने अभिनेता वरुण धवन और सैफ अली खान के साथ इस मुद्दे पर यह कहते हुए एक बहस छेड़ी कि "भाई-भतीजावाद चलता है।"

POPULAR ON IBN7.IN