बचपन में ख्यालों में खोई रहती थी : कटरीना कैफ

अपनी नई फिल्म 'जग्गा जासूस' की रिलीज की तैयारी कर रहीं अभिनेत्री कटरीना कैफ का कहना है कि बचपन में वह सपनों व खयालों की दुनिया में खोई रहती थीं और कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय बच्चों का सिनेमा देखना ज्यादा पसंद करती थीं।

फिल्म में अभिनेत्री का किरदार बच्चों जैसी प्रकृति का है।

कटरीना ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए यहां आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा, "एक बच्ची के रूप में मैं खयालों में खोई रहती थी और संगीत सुनना पसंद करती थी। मुझे संगीतमय फिल्में देखना और मन में कहानियों की कल्पना करना पसंद था। मुझे लगता है कि मैं अपनी ही दुनिया में रहा करती थी।"

अभिनेत्री ने कहा कि उनका दिमाग कल्पनाएं बहुत करता था और शायद इसलिए वह अभिनेत्री बनीं। उन्हें कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय 'ब्यूटी एंड द बीस्ट', 'मैरी पॉप्पिंस' और 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' जैसी फिल्में देखना ज्यादा पसंद था।

अभिनेत्री का मानना है कि फिल्म 'जग्गा जासूस' इस तरीके से बनाई गई है कि यह सार्वभौमिक स्तर पर अपील करेगी।

फिल्म में कटरीना रणबीर कपूर के साथ हैं।

दिलचस्प बात यह है कि पहली बार कटरीना ने संगीतमय फिल्म में काम किया है और फिल्म को बनने में तीन साल लगे।

फिल्म की शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस तथ्य से परे कि फिल्म में काफी समय लगा, मुझे वास्तव में इसकी शूटिंग करने में मजा आया, क्योंकि यह मेरे लिए एक अनोखा रचनात्मक सफर था। मुझे लगता है कि इन तीन सालों में इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों के जीवन में काफी बदलाव आया है और उनमें से एक मैं भी हूं।"

अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म पूरी हो चुकी है और इसका परिणाम जल्द ही सामने आने वाला है। ऐसे में इस पल वह भावनाओं का अहसास नहीं कर सकतीं, लेकिन एक बार फिल्म का नतीजा सामने आने के बाद वह इसके पूरे परिमाण को देख सकेंगी।

एक अभिनेत्री के रूप में जुनूनी होने के नाते कटरीना का कहना है कि वह जीवन में अपनी पसंद को लेकर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही हैं और इससे उन्हें व्यक्तिगत रूप से अपना विकास करने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा कि जीवन की बड़ी तस्वीर को नहीं भूलना चाहिए और इसे एक कलाकार के रूप में अपनी वर्तमान सफलता के आधार पर नहीं निर्धारित करना चाहिए। अभिनेत्री ने कहा कि वह मौजूदा समय में जो भी कर रही हैं और अपने सफर के अधिकांश हिस्से में उन्होंेने जो किया वह बस इसलिए किया, क्योंकि वह उसे करना चाहती थीं।

अभिनेत्री के मुताबिक, कलाकारों के पास प्रसिद्धि आती है और चली जाती है, लेकिन सबसे अहम चीज है कि उन्हें सपने देखते रहना चाहिए और अपने काम को मिशन समझकर कड़ी मेहनत के साथ पूरा करना चहिए। लेकिन उन्हें कभी अपनी कड़ी मेहनत के परिणाम को खुद पर हावी होने नहीं देना चाहिए।

फिल्म 'जग्गा जासूस' 14 जुलाई को रिलीज हो रही है।

POPULAR ON IBN7.IN