भरोसे पर खरा उतरना जरूरी : अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि अगर आप किसी फिल्मकार के भरोसे पर खरा नहीं उतर पाते हैं, तो आपका फिल्मी परिवार से होना व्यर्थ है। निर्माता बोनी कपूर के बेटे और अभिनेता अनिल कपूर के भतीजे अर्जुन ने 'वोग इंडिया-2017' के साथ एक साक्षात्कार में यह बात कही।

अर्जुन ने 'कल हो न हो (2003)' और 'सलाम-ए-इश्क (2007)' जैसी फिल्मों में सहायक निदेशक और निर्माता के तौर पर काम किया। इसके बाद उन्होंने 2012 में आई फिल्म 'इशकजादे' के जरिए अभिनय जगत में कदम रखा था।

अर्जुन ने कहा कि वह ऑडिशन पास करने के बाद इस फिल्म का हिस्सा बने। उन्होंने कहा, "कास्टिंग निर्देशक मुझे जानता था, लेकिन मैंने इस फिल्म के लिए अपने पिता से मदद नहीं मांगी। मेरे पिता मेरे लिए फिल्म जगत के रास्ते आराम से खोल सकते थे, लेकिन आप पर कोई भी किसी कारण ही निवेश करता है।"

अभिनेता ने कहा कि अगर आप किसी के भरोसे पर खरे नहीं उतरते, तो वे आपमें निवेश करना बंद कर देते हैं। आपको फिल्म जगत और लोगों को यह समझाना पड़ता है कि इस जगह आप अपने फिल्मी परिवार या किसी बड़े नाम के कारण नहीं है और यह सब कैमरे के सामने अपने अभिनय से साबित किया जा सकता है।

इस सप्ताह सोमवार को अर्जुन ने अपना 32वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने कहा कि किसी कलाकार की सफलता और विफलता दर्शकों पर निर्भर करती है।

अर्जुन ने कहा, "आप फिल्म जगत में आने के बाद अपनी कोशिशों में लगे रहते हैं। अगर दर्शक आपको देखना चाहते हैं, तो आपको और भी काम मिलेगा, लेकिन दर्शकों की रुचि आपमें खत्म होने के साथ ही आपको काम मिलना भी बंद हो जाता है।"

उल्लेखनीय है कि 'मुबारकां' में नजर आने वाले अभिनेता अर्जुन के साथ आथिया की डेटिंग की अफवाहें सामने आ रही थीं, जिसकी प्रतिक्रिया में अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अफवाहों का सामना करना अपने पापा और अभिनेता सुनील शेट्टी से सीखा है।

आथिया ने कहा, "जब अफवाहों का सामना करने की बात आती है, तो मैं अपने पिता के सुझाव को याद करती हूं। वो कहते हैं कि इन चीजों का दबाव नहीं लेना चाहिए। निजता की कमी ही लोकप्रियता हासिल करने की कीमत है।"

न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से पाढ़ीं अथिया का कहना है कि वह भले ही फिल्म स्कूल गई हैं, लेकिन उन्होंने अभिनय जगत में कदम रखने के बाद बहुत कुछ सीखा।

अर्जुन को अनीस बज्मी निर्देशित आगामी फिल्म 'मुबारकां' में देखा जाएगा। इसमें अभिनेता अनिल, अथिया शेट्टी और इलियाना डिक्रूज को भी मुख्य भूमिका में देखा जाएगा।

POPULAR ON IBN7.IN