प्रियंका चोपड़ा के एक असम दौरे पर राज्य सरकार ने खर्च किए 2.37 करोड़ रुपए

असम की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की एक यात्रा पर 2.37 करोड़ रुपये खर्च किए। प्रियंका चोपड़ा असम पर्यटन विभाग की ब्रांड एबेंसडर हैं। मंगलवार (नौ मई) को विधान सभा में पूछे गए सवा के जवाब में राज्य के पर्यटन मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने ये जानकारी दी। विधान सभा में दी गयी जानकारी के अनुसार प्रियंका चोपड़ा का वार्षिक पारिश्रमिक नहीं तय किया गया है। असम में पहली बार सरबानंद सोनोवाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है।

पर्यटन मंत्री हेमंत बिस्व सर्मा आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के विधायक मामून इमदादुल हक चौधरी के एक लिखित सवाल का जवाब दे रहे थे। पर्यटन मंत्री हेमंत बिस्वा सर्मा ने सदन को बताया कि बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को दो साल के लिए ब्रांड एबेंसडर बनाया गया है और उनका कोई वार्षिक पारिश्रमिक नहीं तय किया गया है।

पिछले साल हुए विधान सभा चुनाव में असम की कुल 126 सीटों में से भाजपा ने 60 सीटें जीती थीं। असम गण परिषद ने 14, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट ने 12 जीती थीं। कांग्रेस ने 26 सीटें और एआईयूडीएफ ने 13 सीटें जीतीं। असम पूर्वोत्तर भारत का पहला राज्य है जहां भाजपा सरकार बनाने में सफल रही। असम के बाद पार्टी मणिपुर में भी सरकार बना चुकी है।

कुछ साल पहले ही कांग्रेस से भाजपा में आए हेमंत बिस्व सर्मा को असम और मणिपुर में भाजपा के जीत की आधारशिला रखने वाला नेता माना जाता है। हेमंत बिस्व सर्मा ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की उपेक्षा और राज्य के कांग्रेसी मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के परिवारवाद को कारण बताते हुए पार्टी छोड़कर प्रतिद्वंद्वी भाजपा में शामिल हो गये थे।

  • Agency: IANS