सिर मुंडाकर सोनू निगम बोले- मुझे ऐसे देख बेटा हो गया था हैरान

सोनू निगम को अपने अजान वाले ट्वीट की वजह से काफी विरोध झेलना पड़ा था। जिसपर पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने गायक का सिर मुंडवाने वाले को 10 लाख रुपए का ईनाम देने की बात कही थी। इसके बाद निगम ने सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट आलीम हाकिम को बुलाकर प्रेस कॉन्प्रेंस में अपने बाल कटवा दिए और गंजे हो गए। उनका दावा है कि उन्हें इस तरह से देखकर उनका बेटा निवान काफी हैरान रह गया था। सैयद शाह आतिफ अली अल कादरी जोकि पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक सयुंक्ट परिषद के उपाध्यक्ष हैं, उन्होंने सोनू के खिलाफ विवादित ट्वीट की वजह से फतवा जारी किया था।

जिसके बाद सारी मीडिया के सामने अपना सिर मुंडवाने के बाद सोनू ने असहिष्णुता की डिबेट को बढ़ा दिया। उन्होंने कहा- यह दिखाता है कि हम कितने असहिष्णु हैं। इसलिए मैंने वो किया जो वो (मौलवी) चाहते थे। तुमने जो कहा, मैंने वो किया। अब बोल। सोनू ने कहा कि जहां एक तरफ उन्होंने केवल पूजा स्थलों में लाउडस्पीकर के होने वाले इस्तेमाल को लेकर कहा था वहीं आलोचकों और नफरत फैलाने वालों ने केवल अजान पर ध्यान दिया। जहालत की हद होती है। मैं मोहम्मद रफी को अपना गुरु मानता हूं। मेरा ड्राइवर मुस्लिम है। मैं एंटी मुस्लिम नहीं हूं, मैं खुद को धर्मं निरपेक्ष मानता हूं।

सोनू ने मिड से हुई बातचीत में कहा कि मैं लेफ्ट विंग या राइट विंग वाला शख्स नहीं हूं। इस पूरे मामले के बाद मेरा परिवार काफी चिंतित हो गया है। निवान मुझे इस तरह से देखकर काफी शॉक हो गया। लेकिन इसे होना ही था। सोनू के ट्वीट के बाद फेसबुक पर दो गुटों के बीच जमकर बयानबाजी हुई।उसके बाद यह विवाद इतना बढ़ गया कि एक गुट ने अन्य पक्ष के दो लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया गया। यह मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन का है। इस हमले के बाद दोनों युवकों को तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्जैन निवासी शिवम राय ने फेसबुक पर सोनू निगम के पक्ष में लिखा कि इस सिंगर ने अपने बात कहा दी और अब आगे से वह सिर्फ इसी गायक के गाने सुनेगा।

  • Agency: IANS