बॉक्स ऑफिस पर फास्ट एंड फ्यूरियस-8 से है बेगम जान की टक्कर

14 अप्रैल को फिल्म बेगम जान के साथ हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस भी पर्दे पर आ रही है। अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘बेगम जान’ की रिलीज को तैयार फिल्मकार श्रीजीत मुखर्जी का मानना है कि हर फिल्म की अपनी तकदीर होती है। उनकी फिल्म की टक्कर हॉलीवुड फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 8’ के साथ होने वाली है।

‘बेगम जान’ वर्ष 2016 में आई बांग्ला फिल्म ‘राजकहिनी’ की रीमेक है। मुखर्जी ने कहा, “मेरी फिल्म देखें और अपनी योग्यता से न्याय करें।” भारत बंटवारे के दौरान वैश्यावृत्ति की स्थिति को दिखाती इस फिल्म के लिए 40-45 कलाकारों को लिया गया है।

फिल्म के बारे में मुखर्जी ने कहा, “मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित था कि रीमेक में मूल फिल्म जैसा कुछ भी नहीं होगा, इसलिए मैं मूल फिल्म से किसी भी कलाकार को इसमें लेने से बचा।” श्रीजीत ने फिल्म में खलनायक की भूमिका के लिए लगभग भुला दिए गए बीते दौर के दो दमदार अभिनेताओं का चयन किया है।

उन्होंने बताया, “जब आप अपनी फिल्म में चंकी पांडे और विवेक मुशरान देखेंगे तो आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे। उन्हें पहली बार नकारात्मक भूमिका में लिया गया है।” चंकी अपने करियर में छोटे-मोटे खलनायक की भूमिकाओं में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘बेगम जान’ में सुपारी किलर अपराधी की भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, “चंकी क्रूर व्यक्ति की भूमिका में है जो अपने लालच के लिए कुछ भी कर सकते हैं। चंकी में खुद को साबित करने की भूख थी। दर्शक चंकी को पहचान नहीं पाएंगे। विवेक मुशरान को देखकर किसी के लिए भी पहचानना मुश्किल होगा कि यह वह अभिनेता है जिसने सुभाष घई की फिल्म ‘सौदागर’ में एक चॉकलेटी हीरो के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी।”

POPULAR ON IBN7.IN