पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर ने ली दिल्ली वालों की तरह बोलने की ट्रेनिंग

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर जल्द इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म के लिए सबा ने काफी मेहनत की है। यह मेहनत उन्होंने कोई बॉडी बनाने या फिट होने के लिए नहीं बल्कि भाषा सीखने में की। जी हां इस फिल्म में काम करने के लिए सबा ने दिल्ली वालों की तरह हिंदी बोलने की ट्रेनिंग ली थी। उन्हें सही तरह से बोलना सिखाने के लिए एक कोच हर वक्त सेट पर मौजूद रहते थे। ताकी सबा भाषा के एक्सेंट और प्रनाउंसिएशन में कोई गलती ना करें।

भाषा के अलावा सबा ने दिल्ली की सड़कों पर शॉपिंग करने का भी एक्सपीरियंस लिया। ताकि वह लोगों के बीच जाकर उनकी बॉजी लैंग्वेज और स्टाइल को ऑबजर्व कर सकें। इस बारे में बात करते हुए सबा ने बताया, यह सीखना मेरे लिए बिल्कुल आसान नहीं था। क्योंकि मैं आमतौर पर उर्दू लहजे में बात करती हूं जैसे कि हम, तुम, आप। इसके अलावा दिल्ली की लड़कियां काफी बोल्ड और कॉन्फिडेंट हैं। यह देखना अपने आप में एक अच्छा एक्सपीरियंस था।

हिंदी मीडियम फिल्म एजुकेशन सिस्टम पर फोकस कर रही है। साथ ही फिल्म में जो मुद्दा दिखाया जाना है वह इसी के इर्द-गिर्द होगा। वैसे इरफाम की ज्यादार फिल्में काफी इंपैक्टफुल होती हैं। उनका मैसेज इतना स्ट्रॉन्ग होता है कि वह हमारे दिमाग पर असर छोड़ता है।फिल्म में दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले एक कपल की कहानी दिखाई गई है जो दिल्ली की हाई क्लास सोसायटी का हिस्सा बनना चाहते हैं।

इस फिल्म को साकेत चौधरी ने डायरेक्ट किया है। इससे पहले साकेत ने शादी के साइड इफेक्ट्स डायरेक्ट की थी। इस फिल्म में विद्या बालन और फरहान अख्तर अहम रोल में थे। हिंदी मीडियम में नजर आने वाले सबा इससे पहले मंटो और लाहौर से आगे जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सबा कई हिट पाकिस्तानी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं। यह फिल्म 12 मई को रिलीज होने वाली है।

POPULAR ON IBN7.IN