कैलाश खेर पर भारी पड़े मनोज तिवारी

दिल्ली एमसीडी चुनाव की तैयारी में जी जान से जुटी भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है। इंडियन एक्सप्रेस को भरोसेमंद सूत्रों से पता चला है कि पार्टी ने चुनाव से पहले आधिकारिक गीत जारी करने के लिए गायक कैलाश खेर से एक गाना तैयार करवा लिया था जिसे भव्य तरीके से लॉन्च किया जाना था। लेकिन वो गाना अधर में लटक गया क्योंकि भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और गायक मनोज तिवारी ने भी पार्टी के लिए एक थीम सॉन्ग तैयार कर लिया और उसे जारी भी कर दिया।

 

सूत्रों के अनुसार कैलाश खेर के गाने में पार्टी के थीम सॉन्ग के लिए जरूरी सभी चीजें थीं। उसमें पार्टी के नारे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और पार्टी का चुनाव चिह्न कमल तक था। लेकिन तिवारी ने अपना गाना (भाजपा दिल में है) पहले जारी कर दिया इसलिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला लिया कि एक और गाना जारी करने से तिवारी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस बात का भी डर था कि दूसरा गाना जारी करने से ये संकेत भी जा सकता है कि पार्टी को तिवारी में पूरा भरोसा नहीं है।

 

सूत्रों के अनुसार कैलाश खेर के गाने को पार्टी बगैर किसी बड़े तामझाम के जारी कर सकती है। हो सकता है कि इस गाने को कुछ दिनों बाद सोशल मीडिया पर रिलीज किया जाए। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कैलाश खेर ने बताया कि उन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के नारों को शामिल करते हुए एक गाना तैयार करने के लिए कहा था।

 

 

 

कैलाश खेर ने कहा, “मुझे नहीं पता कि मेरा गाना क्यों नहीं रिलीज हुआ। आपको ये पार्टी से पूछना चाहिए।” खेर ने आगे कहा, “मैंने दो दिन दो रात लगातार जागकर गाना रिकॉर्ड कराया था। मैंने छह अप्रैल को भाजपा को गाना भेज दिया था।” तिवारी का गाना पिछले महीने ही लॉन्च हो गया था। खेर ने भी तिवारी ही की तरह गाने के बोल खुद ही लिखे हैं।

 

खेर के गाने के बोल हैं- बदल रहा है देश, अब बदलेगी दिल्ली, बहुत डगमगायी है अब संभलेगी दिल्ली….नये चेहरे नयी ऊर्जा नयी उड़ान हो…हर घर हर घर कमल निशान हो….दुनिया में राजधानी नयी पहचान हो..दिल्ली के हाथों में दिल्ली की कमान हो…सबका साथ सबका विकास, बस एक ही सपना है, मोदी के कदम से कदम मिला दिल्ली को चलना है…दिल्ली का गौरव वैभव वापस लाना है, हर दिल में हर घर में कमल खिलाना है, दिल है भारत का, दिल्ली अब जीत के दिखलाना है।

POPULAR ON IBN7.IN