रॉक ऑन से पहले इस फिल्म के जरिए फरहान अख्तर ने की थी अपनी एक्टिंग की शुरुआत, सालों बाद होगी रिलीज

क्या आपको पता है कि फरहान अख्तर ने किस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आप कहेंगे 2008 में आई रॉक ऑन उनकी पहली फिल्म थी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बात बताते हैं जिसे पढ़कर आप निश्चित तौर पर चौंक जाएंगे। दरअसल, फरहान ने ओरिजनली रॉक ऑन से नहीं बल्कि द फकीर ऑफ वेनिस के जरिए डेब्यू किया था। जो कुछ कारणों की वजह से रिलीज नहीं हुई थी। लेकिन अब निर्माता इसे रिलीज करने वाले हैं। एक टैब्लॉयड के अनुसार फरहान इसके प्रमोशन को लेकर उत्साहित नहीं हैं और अब तक उन्होंने निर्माताओं को अपनी तरफ से कोई ग्रीन सिग्नल नहीं दिया है।

इस बारे में बात करते हुए एक इनसाइडर ने बताया कि निर्माता फरहान से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इसका कोई फायदा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। हो सकता है कि वो अपने दूसरे कमिटमेंट्स में बिजी हों। लेकिन वो एक्टर की तरफ से कम से कम एक रिप्लाई का उम्मीद लगाए हुए हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक सोमवार को रिलीज किया गया था। जिसमें फरहान और अन्नू कपूर साधु वेश में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म को एड फिल्म निर्माता आनंद सुरापुर ने डायरेक्ट किया है और इसमें कमल सिद्धू भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

 

फिलहाल फरहान ने उत्तर प्रदेश में अपनी फिल्म लखनऊ सेंट्रल की शूटिंग शुरू कर दी है। सूत्र ने आगे बताया- द फकीर ऑफ वेनिस उस समय फंस गई थी जब इसके प्रोड्यूसर बदल गए थे लेकिन अब इस मामले को सुलझा लिया गया है और यह रिलीज के लिए तैयार है। यह डायरेक्टर का भी डेब्यू प्रोजेक्ट है। यह फिल्म निर्माता होमी अदजानिया के वास्तविक अनुभवों पर आधारित है जो उन्होंने यात्रा करके महसूस किए थे। इसे कई फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है।

 

जब प्रोड्यूसर पुनीत देसाई से फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इसके कुछ हिस्सों को डब करने और इसके प्रमोशन के लिए फरहान और एआर रहमान के गाने को रिकॉर्ड करने के बारे में बात कर रहे हैं। वहीं आनंद ने कहा कि फरहान और मैंने काफी लंबा रास्ता तय किया है। उन्होंने मेरे प्रयासों का हमेशा सपोर्ट किया है।

Media

POPULAR ON IBN7.IN