updated 1:05 PM CST, Jan 19, 2017
ताजा समाचार

बीएसएफ जवान केस: नाना पाटेकर ने कहा- हतोत्साहित करने वाला, बीएसएफ के उच्च अधिकारी से की बात

बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो से हर किसी की तरह नाना पाटेकर भी दुखी हैं। हमारे देश की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जवानों को मिलने वाले बेकार खाने से संबंधित वीडियो बनाई थीं। जवान ने अपने अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी वजह से हमें खाने बेकार राशन मिलता है।

नाना पाटेकर ने कुछ दिनों पहले कठुआ की अंतर राष्ट्रीय सीमा हीरानगर पर तैनात बीएसएफ फोर्स से मुलाकात की थी। उन्होंने वहां जवानों के लिए अपनी गहरी आस्था व्यक्त की थी। एक्टर ने कहा- इस तरह की घटनाएं फोर्स के हौंसले को हिला देती हैं और इस मामले पर मैंने बीएसएफ के आईजी कमल नयन चौबे से बात की है। नाना ने कहा- मैंने कमल नयन चौबे सर से बात की है जोकि बीएसएफ के दूसरे बड़े अधिकारी हैं। जो भी सामने आया है वो सच नहीं है क्योंकि फोर्स अपने बच्चों से ज्यादा हमारी देखभाल करती है, फिर चाहे वो आर्मी, बीएसएफ, सीआरपीएफ और आईटीबीपी हो। हमारे सभी जवानों की इज्जत की जाती है। मैं आपको इस बारे में ज्यादा जानकारी दो से तीन दिन में दे पाउंगा क्योंकि इसकी जांच जारी है। इस तरह की घटनाएं हमारी आर्मी, बीएसएफ और सीआरपीएफ जवानों को हतोत्साहित करती हैं।\

हालांकि नाना ने इस मामले पर किसी तरह से अपना पक्ष नहीं रखा। नटसम्राट के एक्टर ने कहा कि उन्हें कथित जवान के आरोपों के बारे में पता चला और वो इसपर टिप्पणी करने से पहले एक या दो दिन का इंतजार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा- मैंने वीडियोज देखी हैं। लेकिन मुझे पता चला है कि उस जवान पर पहले से ही कुछ जांच चल रही है। इस बारे में मैं आपको इस समय कुछ नहीं बता सकता। बीएसएफ और सीआरपीएफ हमारे जवान हैं जो हमारी रक्षा करते हैं। इसी वजह से इसपर कुछ बोलने से पहले हमें दो बार सोचना चाहिए। कमल नयन सर ने मुझे आश्वासन दिया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा।

बहादुर के फेसबुक पर अपलोड की गई वीडियोज को 2.6 मिलियन लोग देख चुके हैं। वहीं एक लाख से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया है। फोर्स ने बहादुर के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि जवानों को अच्छी क्वालिटी का खाना दिया जाता है। वहीं इस पूरी घटना पर एक हाई लेवल की इंक्वायरी चल रही है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.