प्रोटोकॉल तोड़ने पर वॉटसन, पेटिंसन तीसरे टेस्ट से बाहर

मोहाली (पंजाब), 11 मार्च (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन और तेज गेंदबाज जेम्स पेंटिसन को टीम प्रोटोकॉल तोड़ने की सजा मिली है। चेन्नई और हैदराबाद टेस्ट में टीम का हिस्सा रहे वॉटसन तथा पेटिंसन के अलावा उस्मान ख्वाजा और मिशेल जॉनसन को भी भारत के खिलाफ 14 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए संभावित टीम से बाहर कर दिया गया है। आस्ट्रेलिया की टीम में 16 खिलाड़ी शामिल हैं। अब इस निर्णय के बाद 13 खिलाड़ी रह गए हैं, जिनमें से तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश का चयन होगा। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्य वेड चोटिल हैं। उनके स्थान पर ब्रेड हेडिन को भारत बुलाया गया है। वेड तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला अंतिम समय में हो पाएगा।

पेटिंसन ने इस श्रंखला में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए थे। अब तक खेले गए दो मैचों में वह 8 विकेट ले चुके हैं। वहीं, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। अब वॉटसन के टीम के बाहर होने से टीम की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

भारत श्रृंखला में 2-0 से आगे है। चेन्नई में खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि हैदराबाद टेस्ट में उसे पारी और 135 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

चयन के लिए उपलब्ध खिलाड़ी :

माइकल क्लार्क (कप्तान), डेविड वार्नर, एड कोवान, फिलिप ह्यूज, मोएसिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, जेवियर डोर्थी, नाथन लियोन, ब्रेड हेडिन।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN