मुशफिकुर ने बांग्लादेश के लिए लगाया पहला दोहरा शतक

गॉल (श्रीलंका), 11 मार्च (आईएएनएस)| मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यही नहीं, मुशफिकुर के नाम बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी निजी पारी खेलना का भी रिकार्ड दर्ज हो गया है। गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को मुशफिकुर ने 200 रनों का पारी खेली। बांग्लादेशी कप्तान ने 321 गेंदों की अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का लगाया।

इस टेस्ट से पहले बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड मोहम्मद अशरफुल के नाम था, जिन्होंने भारत के खिलाफ 158 रनों का पारी खेली थी लेकिन इसी टेस्ट के दौरान अशरफुल ने अपना रिकार्ड तोड़ दिया।

अशरफुल और मुशफिकुर ने पांचवें विकेट के लिए 267 रनों की साझेदारी निभाई और एक रिकार्ड कायम किया। यह बांग्लादेश के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

अशरफुल तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 189 और मुशफिकुर 152 रनों पर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन अशरफुल 190 रनों पर आउट हो गए लेकिन मुशफिकुर ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए अपने देश के लिए पहला दोहरा शतक लगाया।

इस मैच में बांग्लादेश ने अपने टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। वर्ष 2012 में बांग्लादेश ने ढाका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 556 रन बनाए थे लेकिन यह रिकार्ड अब इतिहास की बात हो चुका है क्योंकि बांग्लादेशी टीम गॉल में इससे आगे निकल चुकी है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN