पाकिस्तान के कोच ने विराट कोहली को दिया चैलेंज

टीम इंडिया के कप्तान विदेशी दौरों पर भी विरोधी टीम पर भारी पड़ रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी से विरोधी टीम भी पस्त पड़ जाती है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा था. ये उनका वनडे में 33वां शतक था. वो अब तक 54 इंटरनेशनल सेंचरी जड़ चुके हैं. वो हर मैच में कुछ न कुछ कारनामा कर रहे हैं. उनका शतक टीम इंडिया की जीत की गारंटी बन जाता है. पाकिस्तान के कोच ने उनकी परफॉर्मेंस पर प्रतिक्रिया दी है.

पाक टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा- ''पाकिस्तान में गेंदबाज कोहली का शतक बनान मुश्किल कर देंगे. कोहली बेशक बेहतरीन खिलाड़ी है लेकिन हमारी टीम उनके लिए मुश्किल खड़ी कर देगी. हर टीम के खिलाफ कोहली के प्रदर्शन का मैंने जमकर लुफ्त उठाया है. मैं कोहली की बल्लेबाजी का हमेशा कायल रहा हूं.'' उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान की जल्द सीरीज होगी. 

 
 

2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकन टीम पर हुए हमले के बाद आईसीसी ने पाकिस्तान में खेलने की रोक लगा दी गई थी. अब पाकिस्तान में सीरीज वापस शुरू हो गई है. टीम इंडिया का पाकिस्तान से आखिरी दौरा 2005 में हुआ था. जहां 1-0 से टेस्ट सीरीज पाकिस्तान जीता था. तो वहीं टीम इंडिया ने 4-1 से वनडे सीरीज जीती थी. जिसके बाद कोई सीरीज पाकिस्तान में नहीं हुई. टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी में भिड़ंत हो चुकी है. 

POPULAR ON IBN7.IN