अश्विन ने विराट कोहली को बताया मौजूदा समय का सबसे महान कप्तान

 

भारतीय वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। अश्विन ने कहा, ”विराट कोहली मैदान पर हमेशा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं, परिस्थितियां कैसी भी हो वो हमेशा पॉजिटिव सोच रखते हैं। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को उनसे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। अश्विन ने कहा, ”कोहली के साथ खेलते हुए हर खिलाड़ी की सोच एक जैसी होनी जरूरी है, मैदान पर वह सिर्फ जीतने के लिए उतरते हैं”। अश्विन इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच के बाद अश्विन ने भारतीय टीम की जीत पर खुशी जताई। अश्विन ने विराट की कप्तानी पर पूछे जाने सवाल पर कहा, ”विराट मौजूदा समय में एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ शानदार कप्तान भी हैं। तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका उनका पहला विदेशी दौरा है। वनडे सीरीज के पहले दो मैचों का हाल देखते हुए साफ लग रहा है कि विराट कोहली सीरीज जीतकर ही भारत वापस आएंगे”। पहले दो टेस्ट मैचों में मिली हार पर अश्विन ने कहा, ”दोनों ही मैचों को भारतीय टीम जीत सकती थी, कुछ गलतियों की वजह से यह संभव नहीं हो पाया”।

अश्विन ने कहा, ”कुछ गलत शॉट्स बल्लेबाजों ने खेले तो वहीं कुछ कैच भी छोड़े गए, खैर हारना और जीतना खेल का हिस्सा है”। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत करने वाले आर अश्विन के लिए वनडे टीम में जगह बनाना और मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय टीम के युवा स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पिछले कुछ समय से भारत के लिए उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में भारतीय वनडे और टी-20 टीम में अश्विन का दोबारा चयन हो पाना इतना आसान नहीं होगा।

आईपीएल में धोनी और अश्विन की जोड़ी की हर बार चर्चा रहती थी। अश्विन के ओवर में कई बार धोनी बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने में सफल रहे हैं। इस बार आईपीएल में अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते नजर आएंगे।