क्रिकेटर्स के बाद अब कमेंटेटर ने उठाए टीम में धोनी की जगह पर सवाल, कहा- अब वो गेम चेंजर नहीं

पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में जगह पर पूर्व क्रिकेटरों के बाद अब क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने सवाल उठाए हैं। सीमित ओवरों के खेल में धोनी की उपयोगिता पर बोलते हुए मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ”वह (धोनी) पहले की तरह गेम चेंजर नहीं रह गए हैं। पहले वह मन-मुताबिक चौके-छक्‍के लगा पाते थे, अब वह सिर्फ एक लगा पाते हैं। उन्‍हें मैच जीतने के लिए दूसरों पर ज्‍यादा निर्भर रहना पड़ता है।” मांजरेकर ने अजित अगारकर और वीवीएस लक्ष्‍मण का भी बचाव किया, जिन्‍होंने धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे। मांजरेकर ने कहा, ”अगर टीम से बाहर कोई वर्तमान में धोनी से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, तो इस पर चर्चा होनी चाहिए, बजाय नाराज हुए या अतार्किक बयान दिए। यह खेल के लिए अच्‍छा है और इस पर मुंह बनाना ठीक नहीं।”

 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय ने रविवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल में संशय होने पर बल्लेबाजों को ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की अनुमति मिलनी चाहिए। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा की ओर से डीआरस के फैसले की मांग पर विवाद खड़ा हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने के बाद इसकी मांग की थी। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट ने इससे इनकार किया है।

वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे संजय ने एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने करियर के दौरान 37 टेस्ट व 74 वनडे मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2,043 और वनडे में 1,994 रन बनाए हैं।संजय ने कहा कि जब आप टीवी में देखते हैं, तो आप सही तरीके से देखते हैं और यह दोनों टीमों के लिए अच्छा होता है। कोशिश तो यही होती है कि निर्णय सही हो, इसलिए इस पर विचार किया जाना चाहिए।

 

POPULAR ON IBN7.IN