बीसीसीआई ने मान ली कप्‍तान विराट कोहली की ये बात, अब आराम से चलेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अब बिजनेस क्लास में यात्रा करेंगे। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। दरअसल, पिछले दिनों क्रिकेट खिलाड़ियों ने शिकायत की थी कि उन्हें घरेलू उड़ान के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसमें कुछ शिकायतें यात्रियों द्वारा सेल्फी, सीट स्पेस को लेकर भी की गईं। शिकायतकर्ताओं में विराट कोहली भी शामिल थे।

हाल के दिनों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) के प्रस्ताव के बाद ये फैसला लिया गया है। ये बात बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने एएनआई से फोन पर कही है। अब बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आरामदायक यात्रा के लिए बिजेनस क्लास में यात्रा करेंगे। हालांकि ऐसा तभी होगा जब खिलाड़ी देश के लिए क्रिकेट खेलने के लिए यात्रा पर हो। जानकारी के लिए बता दें कि खिलाड़ियों की इस समस्या पर सबसे पहले सीके खन्ना ने बातचीत शुरू की थी। इससे पहले ये सुविधा सिर्फ टीम के कप्तान और कोच के लिए ही थी।

गौरतलब है कि वनडे और टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया अब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। इसके तहत भारतीय क्रिकेट टीम के आठ सदस्य आज (13 नवंबर) अलग-अलग समूह में यहां पहुंचे जबकि विराट कोहली मंगलवार (14 नवंबर) को यहां पहुंचेंगे। स्थानीय मैनेजर ने पीटीआई को बताया कि दोपहर मुंबई से आने के बाद तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ उमेश यादव सबसे पहले होटल पहुंचे। टेस्ट टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन इसके बाद होटल पहुंचे

उन्होंने बताया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली कल सुबह पहुंचेंगे जबकि टीम के छह अन्य सदस्य आज रात पहुंचेंगे जिसमें रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। कोच रवि शास्त्री भी आज रात पहुंचेंगे। पहला टेस्ट 16 नवंबर से खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ इस साल उसी की सरजमीं पर सभी प्रारूपों में मिलाकर 9-0 से क्लीनस्वीप करने वाली भारतीय टीम अब स्वदेश में इस टीम के खिलाफ तीन टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

 

POPULAR ON IBN7.IN