श्रीलंका के खिलाफ सीरीज नहीं खेलना चाहते विराट कोहली, जानें क्यों

विराट कोहली इस साल के आखिर में श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं क्योंकि व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने कुछ समय का ब्रेक मांगा है। अगर ऐसा होता है तो एक टेस्ट, वनडे सरीज और टी20 सीरीज में टीम को बिना विराट कोहली के श्रीलंकाई टीम का सामना करना पड़ेगा। भारतीय टीम को श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 16 दिसंबर से 24 दिसंबर तक तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। कोहली ने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि किन्हीं व्यक्तिगत कारणों की वजह से वे दिसंबर में मौजूद नहीं होंगे। बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोहली काफी लंबे समय से एक के बाद एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रहे हैं इसलिए वे थोड़ा आराम चाहते हैं ताकि जनवरी में साउथ अफ्रीका टूर के लिए वे आराम से खेल पाएं।

आज यानि सोमवार को सीनियर सिलेक्शन कमेटी मुंबई में मुलाकात कर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी। इसके साथ ही बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलेगी। श्रीलंका अपना वॉर्मअप मैच 11 नवंबर को कोलकाता में खेलेगी जिसके बाद पहला टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा जो कि 16 से 20 नवंबर तक चलेगा। बता दें कि पिछली बार धर्मशाला में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण विराट कोहली टीम से बाहर हो गए थे जिसके बाद टीम का नेतृत्व अजिंक्या रहाणे ने किया था।

फिलहाल भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन दिवसीय वनडे सीरीज खेल रही है। टॉम लाथम (नाबाद 103) और रॉस टेलर (95) की दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में रविवार को भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

 

POPULAR ON IBN7.IN