एशेज की दौड़ से बाहर हुए पैटिनसन

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रामण का अहम हिस्सा जेम्स पैटिनसन अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। मेडिकल स्टाफ द्वारा हाल ही में पीठ में उभरी चोट की पुष्टि के बाद उनके भविष्य पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

पैटिनसन इसी चोट के कारण भारत और बांग्लादेश के दौरे पर टीम के साथ नहीं थे। आराम करने के कुछ महीने बाद दोबारा गेंदबाजी का अभ्यास करने से उनकी चोट एक बार फिर उनकी परेशानी बन गई है।

क्रिकइंफो ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के खेल विज्ञान के मुखिया एलेक्स कुंटूरिस के हवाले से लिखा है, " चैम्पियंस ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद ब्रिटेन से लौटने के तुरंत बाद जेम्स को पीठ में दर्द की समस्या हुई। हमने इसी कारण उन्हें बांग्लादेश दौरे से बाहर रखा था और उनके दर्द पर नजर रखी थी। वह कुछ दिन आराम के बाद वापस गेंदबाजी करने आए, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें गेंदबाजी करते हुए अभी भी दर्द हो रहा है।"

उन्होंने कहा, "इस बार हम उनकी देखभाल कर रहे हैं, लगातार उनके स्कैन करा रहे हैं। हाल के स्कैन में पता चला है कि उनके पीठ के निचले हिस्से में चोट दोबारा उभर आई है। इसलिए उन्होंने अभी गेंदबाजी करना बंद कर दिया है। इसी कारण वह शेफील्ड शील्ड और एशेज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।"

POPULAR ON IBN7.IN