चार दिवसीय टेस्ट मैच : इंडिया-ए के पास 132 रनों की बढ़त

न्यूजीलैंड-ए ने यहां खेले जा रहे चार दिवसीय अनऔपचारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं।

डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वह अभी भी मेजबान टीम इंडिया-ए से 132 रन पीछे है।

न्यूजीलैंड-ए ने अपनी पहली पारी में 211 रन बनाए थे जवाब में इंडिया-ए ने अंकित बवाने (नाबाद 162) के बेहतरीन शतक के दम पर 447 रन बनाए।

अपने दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 360 रनों से आगे खेलने उतरी इंडिया-ए के खाते में 12 रन ही जुड़े थे कि पार्थिव पटेल (65) आउट हो गए। इसके बाद सिर्फ अंकित ने रन बटोरे, बाकी के बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके।

245 गेंदों की पारी में 21 चौके और पांच छक्के मारने वाले अंकित ने अंत तक एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला।

न्यूजीलैंड के सामने 236 रनों की बढ़त को कम करने की चुनौती थी। अपनी दूसरी पारी में न्यूजीलैंड-ए को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और उसने अपना पहला विकेट जॉर्ज वर्कर के रूप में 19 के कुल स्कोर पर खो दिया। लेकिन इसके बाद कप्तान हेनरी निकोलस (नाबाद 55) और जीत रावल (नाबाद 41) ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को सौ के पार पहुंचाया।

यह जोड़ी अच्छा खेल रही थी, लेकिन इसी बीच खराब रोशनी के कारण दिन का खेल तय समय से पहले ही समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

POPULAR ON IBN7.IN