…तो इस वजह से टीम में नहीं हुआ सुरेश रैना और अमित मिश्रा का चयन

वरिष्‍ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और अमित मिश्रा भारत-ए टीम के चयन के लिए हुए फिटनेस टेस्‍ट में फेल हो गए हैं। उन्‍हें फिर से पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए दावेदारी पेश करनी होगी। रैना और अमित का चयन उनकी खराब फॉर्म और फिटनेस की वजह से नहीं हुआ। पिछले कुछ सालों में भारत की बेंच स्‍ट्रेंथ वाली टीमों में भी चयन के मापदंडों को ऊंचा किया गया है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता उन्‍हें भारत ए बनाम न्‍यूजीलैंड ए मैच में उतारकर जांचना चाहते थे कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। मगर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में कोचिंग के बावजूद दोनों फिटनेस टेस्‍ट पास नहीं कर सके। बोर्ड ने कहा कि मिश्रा को कम से कम चार महीने तक एनसीए में ट्रेनिंग दी गई मगर फिर भी नतीजा सिफर निकला।

वनडे व टी20 में यजुवेंद्र चहल का बतौर लेग-स्पिनर शानदार प्रदर्शन देखते हुए चयनकर्ता मिश्रा को बैकअप में रखना चाहते थे मगर उनकी खराब फिटनेस इंडिया मैचों के लिए चयनकर्ताओं का सिरदर्द बन गई है। दूसरी तरफ, रैना भी वापसी की उम्‍मीद लगाए थे मगर फिटनेस टेस्‍ट में फेल होने के बाद राष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेलने के लिए उन्‍हें और इंतजार करना पड़ेगा।

बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा, बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी घोषणा की। अपने एक बयान में बीसीसीआई ने कहा, “अखिल भारतीय चयन समिति ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है।”

भारत के 38 वर्षीय गेंदबाज नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में अपना पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। तमिलनाडु के क्रिकेट खिलाड़ी कार्तिक जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद पहली बार इस प्रारूप में खेलेंगे। पत्नी के अवस्थ होने के कारण धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए थे, लेकिन टी-20 सीरीज के लिए वह मैदान पर उतरेंगे।

POPULAR ON IBN7.IN