रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को लेकर कही ऐसी बात, BCCI ले सकता है बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों के आराम का ध्यान रखने की बात कही है। उन्होंने इस मामले पर बीसीसीआई से भी अनुरोध किया है। बता दें कि वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हुई। वहां से 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 खेलने के ठीक 10 दिन बाद उसे स्वदेश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट खेलना है। ऐसे में जाहिर है कि खिलाड़ियों को आराम तक का सही वक्त नहीं मिल पा रहा है।

इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से लिखा है कि- खिलाड़ियों समेत खुद रवि शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय मैचों को लेकर बेहतर प्रोग्राम चाहते हैं। फिलहाल प्रोग्राम इतना टाइट है कि खिलाड़ियों के शरीर पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें सीरीज के बीच-बीच में गैप लेती हैं, ताकि खिलाड़ी रिकवर हो सकें। बीसीसीआई को भी ऐसा ही कार्यक्रम बनाना चाहिए।

बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी है। भारत दौरे पर कीवी टीम 3 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। किवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच क्रमश: मुंबई, पुणे कानपुर में 22, 15 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे। टी-20 मैचों की मेजबानी दिल्ली, राजकोट और तिरुवंनतपुरम करेंगे। पहला टी-20 एक नवंबर को खेला जाएगा। चार और सात नवंबर को बचे हुए दो टी-20 मैच खेले जाएंगे।

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि दूसरे मैच की मेजबानी 21 सितंबर को कोलकाता का ईडन गरडस करेगा। तीसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। चौथा मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर को और पांचवां मैच नागपुर में एक अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच रांची में सात अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच गुवाहाटी और हैदराबाद में 10 और 13 अक्टबूर को होगा।

POPULAR ON IBN7.IN