घटिया क्वालिटी के चलते ऑफिशियल किट स्पॉन्सर नाइकी से नाखुश है टीम इंडिया

बीसीसीआई अपने ऑफिशियल किट स्पॉन्सर नाइकी से नाखुश नजर आ रही है। नाइकी ने टीम इंडिया को जो हाल ही में किट दी है उसकी क्वालिटी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ये बात भी सामने आ रही है कि बीसीसीआई जल्द इस मामले पर कड़ा कदम उठाने जा रही है। इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने बताया कि ‘जल्द नाइकी से साथ बात की जाएगी। इसके लिए अगले हफ्ते मीटिंग तय कर ली गई है। उम्मीद है कि बैठक से कोई हल निकलेगा। नाइकी ने पिछली COA बैठक में हिस्सा लिया था और अध्यक्ष विनोद राय ने इस मामले को गंभीरता से लिया था।

बता दें कि नाइकी 2006 से टीम इंडिया की ऑफिशियल किट स्पॉन्सर है। प्रत्येक 5 साल बाद बीसीसीआई और नाइकी के बीच कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होता है। सन् 2015 में नाइकी के साथ लगातार तीसरी बार कॉन्ट्रैक्ट हुआ था, जिसकी कीमत 57 मिलियन डॉलर्स थी।

बता दें कि इस वक्त भारतीय टीम श्रीलंका में है, जहां उसने 5 एकदिवसीय वनडे सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया है। इस मैच में अपने करियर का 11वां वनडे शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 132) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 197 रनों की साझेदारी की मदद से श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया था।

श्रीलंका की ओर से कप्तान मैथ्यूज ने 50 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए लेकिन श्रीलंका के अंतिम छह बल्लेबाज छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। वहीं भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो अक्षर पटेल ने तीन सफलता हासिल की जबकि केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो -दो सफलता मिली।

वहीं मेजबान श्रीलंका के लिए सीरीज में आगे का सफर काफी मुश्किल नजर आ रहा है क्योंकि 1997 के बाद से उसने एक बाद भी भारत को द्विपक्षीय सीरीज में नहीं हराया है। उस समय से लेकर आज तक भारत और श्रीलंका के बीच कुल नौ सीरीज हुई हैं, जिनमें से सात बार भारत जीता है जबकि दो सीरीज ड्रॉ रही हैं

POPULAR ON IBN7.IN