पीसीबी ने उमर अकमल, जुनैद पर लगाया जुर्माना

पाकिस्तान कप के अप्रैल में हुए लिस्ट-ए मैच में बुरे व्यवहार के कारण उमर अकमल और जुनैद खान पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीब) ने मैच के दौरान उमर द्वारा जुनैद पर की गई टिप्पणी की जांच के लिए समिति गठित की थी, जिसने अपनी रिपोर्ट बुधवार को बोर्ड को सौंप दी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पीसीबी द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, "पीसीबी ने अप्रैल 2017 में रावलपिंडी में हुए पाकिस्तान कप के मैच में उमर अकमल और जुनैद खान के बुरे व्यवहार के चलते उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा, "बोर्ड ने इन दोनों को चेतावनी देते हुए कहा कि यह दोनों खिलाड़ी 18 मई से एक महीने तक बोर्ड की देखरेख में रहेंगे और अगर इस तरह का व्यवहार दोबारा करते हुए पाए गए इन दोनों पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।"

दोनों इस टूर्नामेंट में पंजाब की टीम से खेले थे। सिंध के खिलाफ हुए मैच में टॉस के दौरान पंजाब के कप्तान उमर से जब टीम में बदलाव के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने जुनैद की जगह नासिर नवाज को टीम में जगह देने की बात कही थी, जिसका कारण उन्होंने जुनैद का मैच से पहले अचनाक गायब हो जाना बताया था।

जुनैद ने इसके बाद उमर के बयान की आलोचना करते हुए कहा था उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था, इसलिए वो वहां नहीं थे। जुनैद का कहना था कि उमर हालात से अच्छी तरह वाकिफ थे, उसके बाद भी उन्होंने गलत बयान दिया।

POPULAR ON IBN7.IN