विश्व विजेता कोच कस्र्टन दक्षिण अफ्रीका के लिए तलाशेंगे कोच

भारत को क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन अब अपने देश दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के लिए कोच की तलाश करेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति में गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं। कस्र्टन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। इस समिति में दक्षिण अफ्रीका के एक और पूर्व कोच एरिक सिमंस भी शामिल हैं। समिति के अन्य सदस्य सीएसए के स्वतंत्र निदेशक नोरमैन अर्नेदसे, बोर्ड सदस्य रिहान रिचर्ड्स और ओउपा कागिसांग हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के मौजूदा कोच रसैल डोमिंगो का कार्यकाल इसी साल अगस्त में इंग्लैंड दौर के बाद समाप्त हो रहा है। हालांकि रसैल दोबारा कोच के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक इस तरह के संकेत नहीं दिए हैं कि वह दोबारा इस पद को हासिल करना चाहते हैं।

अगल रसैल दोबारा कोच पद के लिए नामांकन देते हैं तो उन्हें समिति के सामने पेश होना पड़ेगा।

यह तय नहीं है कि समिति कोच का चुनाव खुद करेगी या इसके लिए आवेदन मंगाए जाएंगे। लेकिन, दोनों स्थितियों में समिति को बोर्ड के पास अपनी सिफारिश भेजने के लिए तीन महीने का समय होगा। इसके बाद कोच का अंतिम चुनाव सीएसए पर निर्भर होगा।

POPULAR ON IBN7.IN