समी फिट होते हैं तो वह प्राथमिक विकल्प : गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा है कि अगर बंगाल के गेंदबाज मोहम्मद समी फिट होते हैं तो वह आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की प्राथमिकता हैं। गांगुली ने अपने इस बयान के पीछे समी के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किए गए प्रदर्शन का हवाला दिया है।

गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच ईडन गरडस स्टेडियम में खेले जा रहे मैच से इतर कहा, "समी ने कल के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। जिस गेंद पर डेविड वार्नर आउट हुए वह शानदार थी।"

उन्होंने कहा, "अगर वह फिट होते हैं तो टीम की प्राथमिकता हैं। उनको लेकर कोई संशय नहीं है।"

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए समी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वार्नर और केन विलियमसन के दो अहम विकेट लिए थे और चार ओवरों में 36 रन दिए थे। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

गंगुली ने कहा कि भारत के चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पर संशय है लेकिन अगर भारतीय टीम हिस्सा लेती है तो नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना जाना चाहिए।

गांगुली ने कहा, "गंभीर शानदार फॉर्म में हैं, इसलिए उन्हें बाहर रखना अच्छा नहीं होगा। इस समय लोकेश राहुल भी चयन के लिए मौजूद नहीं हैं।"

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के इस आईपीएल में खराब प्रदर्शन पर गांगुली ने कहा, "उन्होंने शुरुआत में ही लय खो दी थी। इसके बाद खेल के इस प्रारूप में वापसी करना मुश्किल होता है। आपके पास ज्यादा समय नहीं होता।"

उन्होंने कहा, "उनके कुछ मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में नहीं खेले थे। टीम में बड़े नामों को होना हमेशा इस बात की गांरटी नहीं देता कि आप अच्छा करेंगे।"

POPULAR ON IBN7.IN