हमारे पास बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाले बल्लेबाज हैं : रोहित

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को अभी तक का अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि उन्हें पता था कि उनके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हाशिम अमला के नाबाद 104 रनों की बदौलत मुंबई को 199 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था जिसे मुंबई ने जोस बटलर की 37 गेंदों में 77 रन और नितीश राणा की 34 गेंदों में नाबाद 62 रनों की तूफानी पारियों की मदद से महज 15.3 ओवर में हासिल कर लिया।

मैच के बाद रोहित ने कहा, "इतने बड़े लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल करना हमारे लिए अच्छी बात है। हाशिम अमला ने जो पारी खेली वो हमने पहले कभी नहीं देखी। जब हम ड्रेसिंग रूम में आए तो हमारे बीच बात यह हुई थी कि मैदान छोटा है और हमारे पास इस लक्ष्य को हासिल करने वाले बल्लेबाज हैं। इसका सबूत पहले छह ओवर में मिल गया था।"

रोहित ने अपनी सलामी जोड़ी बटलर और पार्थिव पटेल की तारीफ करते हुए कहा, "शुरुआत में जिस तरह से जोस और पार्थिव खेले, वह देखने लायक था। हमारे पास इस तरह की बल्लेबाजी है। पार्थिव ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने उसे आईपीएल में भी जारी रखा है।"

मुंबई के गेंदबाजों ने इस मैच में काफी रन लुटाए। इस पर रोहित ने कहा कि उन्हें गेंदबाजी की चिता नहीं है क्योंकि उनके गेंदबाज मैच विजेता हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे इसकी चिंता नहीं है क्योंकि हमारे गेंदबाज मैच विजेता हैं और उन्होंने हमारे लिए यह काम वषों से किया है। मैच में काफी दबाव रहता और यह चुनौतीपूर्ण भी होता है। उनका समर्थन करने की जरूरत है और टीम प्रबंधन ऐसा कर रहा है। वह आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

रोहित ने कहा कि टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अंकतालिका में जल्दी बदलाव होता है, इसलिए अब यह बेहद जरूरी है कि हम अपने विजयी क्रम को जारी रखें।

रोहित ने कहा, "यह टूर्नामेंट का पहला हाफ था। दूसरा हाफ अहम होगा। अंकतालिका बदलती रहती है, इसलिए आपको हमेशा तैयार रहना होगा। आप अपनी लय नहीं खो सकते। उम्मीद है कि हम अपना विजयी क्रम जारी रखेंगे।"