पीडब्ल्यूएल : हरियाण ने दिल्ली को दी मात

 

नई दिल्ली:  हरियाणा हैमर्स ने प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण में बुधवार को लगातार तीसरी जीत दर्ज की। के. डी. जाधव स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा ने दिल्ली सुल्तान को 5-2 से मात दी और संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया।

हरियाणा के इसी के साथ तीन मैचों से छह अंक हो गए हैं। वह पंजाब रॉयल्स के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गया। पंजाब ने अब तक चार मैच खेले हैं।

जयपुर निंजास और मुंबई महारथी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

हरियाणा ने टॉस जीता और 74 किलोग्राम भारवर्ग में पुरुष श्रेणी के मुकाबले को रद्द कर दिया। इस भारवर्ग में दिल्ली के प्रवीण राणा खेलते हैं जिनका मैच रद्द होने से उसे नुकसान हुआ।

वहीं दिल्ली ने महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को रद्द कर दिया। इस फैसले के कारण हरियाणा की खिलाड़ी रियो ओलम्पिक-2016 में कांस्य पदक जीतने वाली सोफिया मैटसन को खेलना था।

अबुदुस्सलाम गाडिसोव ने हरियाणा को विजयी शुरुआत दी और दिल्ली के सत्यव्रत काडियान को 97 किलोग्राम भारवर्ग में 9-0 से पटखनी दे दी।

अगले मुकाबले में ओलम्पिक में दो बार रजत पदक विजेता मारिया स्टाडनिक ने दिल्ली को बराबरी दिलाई। उन्होंने महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की इंदु चौधरी को एकतरफा मुकाबले में नॉकआउट कर दिया। स्टाडनिक एक समय 16-0 से आगे चल रही थीं, जब निर्णायकों ने मैच रोकने का फैसला किया और स्टाडनिक को तकनीकी तौर पर सुपीरियर करार देते हुए विजेता घोषित कर दिया।

रूस के स्टार खिलाड़ी मागोमेड कुरबानालिएव ने हरियाणा को एक बार फिर बढ़त दिला दी। उन्होंने दिल्ली के डेविड त्लाश्द्जे को 70 किलोग्राम भारवर्ग में 6-2 से मात दी।

एलिना माख्यनिया ने दिल्ली की एक बार फिर वापसी कराई। उन्होंने हरियाणा की किरण को 2-1 से मात दी।

हरियाणा के रजनीश ने इस मुकाबले में उलटफेर करते हुए उसे वापस मैच में ला दिया। उन्होंने 65 किलोग्राम भारवर्ग में 2013 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पूनिया को कड़े मुकाबले में 9-6 से हराया।

अंतिम दो मुकाबलों में हरियाणा की मारवा अमरी ने दिल्ली की अपूर्वा त्यागी को 58 किलोग्राम भारवर्ग में मात दी। वहीं संदीप तोमर ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के इर्देनेबात बेख्बायर को 8-2 से हराते हुए हरियाणा को 5-2 से जीत दिलाई।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.