इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में पंत, किशन पर होंगी निगाहें

मुंबई:  इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में सभी की निगाहें महेंद्र सिंह धौनी के स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत और ईशान किशन पर होंगी। पिछले साल अंडर-19 विश्व कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पंत को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए पहले ही टीम में जगह मिल चुकी है।

दिल्ली के 19 वर्षीय बल्लेबाज ऋषभ ने हाल ही में रणजी सत्र में चार शतक लगाए। इसमें महाराष्ट्र के खिलाफ एक तिहरा शतक और झारखंड के खिलाफ 48 गेंदों में लगाया गया शतक भी शामिल है।

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में पंत के अलावा चयनकर्ताओं की निगाहें किशन पर भी होंगी।

धौनी के गृहराज्य झारखंड के किशन की कप्तानी में भारत अंडर-19 विश्व कप के फाइनल तक पहुंचा, हालांकि टीम को खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा, उन्होंने घरेलू सत्र में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा।

लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना, जम्मू एवं कश्मीर के परवेज रसूल, विनय कुमार पर भी होंगी। इन तीनों खिलाड़ियों का लक्ष्य इंग्लैंड श्रृंखला से पहले अपने प्रदर्शन को बेहतर करने पर होगा।

इसके साथ ही इंडिया-ए टीम के बल्लेबाज अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए अपने प्रदर्शन में सुधार की कोशिश करेंगे। पिछली बार अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को 305 का स्कोर हासिल करने से रोकने में असफल रहे थे।

भारतीय टीम में अशोक डिडा और विनय कुमार, प्रदीप सांगवान और स्पिन गेंदबाज रसूल शामिल होंगे।

मुंबई में हुए पहले अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन कर तीन विकेट से जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की टीम बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी।

इंडिया-ए टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पंत, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शेल्डन जैक्सन, विजय शंकर, शाबाज नदीम, परवेज रसूल, विनय कुमार, प्रदीप सांगवान, अशोक डिंडा।

इंग्लैंड एकादश : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम डॉसन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले और क्रिस वोक्स।