बिना किसी स्टीकर के सामने आई नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, फरवरी के अंत तक होगी लॉन्च!

मारुति सुज़ुकी भारत में नई जनरेशन स्विफ्ट के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर चुकी है और कंपनी की यह कार हाल में बिना किसी केमुफ्लैग स्टीकर के साथ देखी गई है. मारुति अपनी नई स्विफ्ट को फरवरी के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है. जिस कार के प्रोडक्शन मॉडल को देखा गया है वो कंपनी की तीसरी जनरेशन स्विफ्ट है और नैक्सा के उत्पादों के जैसे कंपनी ने इस कार पर मारुति सुज़ुकी का बैज नहीं लगाया है. यह मारुति की नई रणनीति का हिस्सा हो सकता है कि जिसमें कंपनी अपनी सभी कारों को प्रिमियम टच देने वाली है. लीक हुई फोटो में कार के अलॉय व्हील्स और एलईडी डीआरएल से लैस प्रोजैक्टर हैडलैंप दिखाई दिए हैं, ऐसे में हमारा मानना है कि यह कार नई जनरेशन स्विफ्ट का टॉप मॉडल ज़ैएक्स प्लस वेरिएंट है.

new maruti suzuki swift heartect platform

फिलहाल बिक रही पिछली जनरेशन वाली स्विफ्ट का उत्पादन बंद हो गया है
 
पिछली दफा हमने आपको बताया था कि भारत में कई डीलर्स ने नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसका टोकन अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है. हमने यह भी जानकारी आपको दी थी कि कंपनी इस कार को 4 वेरिएंट्स में पेश कर सकती है, इसके साथ ही मारुति सुज़ुकी इंडिया इस  कार का ऑटोमैटिक वर्ज़न भी लॉन्च कर सकती है जिसमें कंपनी का ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन लगाया गया है. मारुति 3 वेरिएंट्स के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देने वाली है. बता दें कि मारुति सुज़ुकी ने पिछली जनरेशन स्विफ्ट का उत्पादन बंद कर दिया है और इस कार की सप्लाई भी बंद कर दी गई है ऐसा डीलर्स ने कन्फर्म किया है.

new maruti suzuki swift rear

डीलरशिप स्तर पर न्यू-जेन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की बुकिंग शुरू हो चुकी है 
 
मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को बिल्कुल नए हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया है. फिपहाल बिक रही स्विफ्ट से ये कार हल्की भी है और लुक में शानदार भी. बिल्कुल नई स्टाइल के साथ कंपनी ने इस कार में हाईटैक फीचर्स और बेहतरीन इंटीरियर दिया है. कंपनी ने तीसरी जनरशन स्विफ्ट में 1.2-लीटर का के सीरीज़ पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो बेहतर स्पीड और अच्छे माइलेज के साथ आता है. माना जा रहा है कि मारुति नई स्विफ्ट में 1.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजैट पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो बलेनो RS में इस्तेमाल किया गया था. कंपनी इन सभी इंजन ऑप्शन्स को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी.

POPULAR ON IBN7.IN