99 रुपये के बेसफेयर में हवाई यात्रा करा रही एयर एशिया

किफायती विमानन सेवाएं देने वाली मलेशियाई कंपनी एयर एशिया ने एक तरफ की यात्रा पर छूट की पेशकश की है। इसके तहत उसके स्थानीय संयुक्त उपक्रम नेटवर्क पर घरेलू यात्रा का टिकट 99 रुपये तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का टिकट 444 रुपये के मूल किराये पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि इस पेशकश के तहत टिकटों की बुकिंग आज रात यानि 13/11/2017 से शुरू होगी और ये टिकट अगले साल मई से जनवरी 2019 के बीच की यात्रा के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी का कहना है कि ‘‘घरेलू उड़ानों के लिए 99 रुपये और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 444 रुपये के मूल किराये का लुत्फ उठाइये।’’ बता दें कि  एयर एशिया इंडिया एक संयुक्त उपक्रम है जिसमें टाटा संस की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत और एयर एशिया की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

वहीं कोलकाता से जोहर बहर के लिए विदेशी यात्रा की योजना बना रहे यात्रियों के लिए इस सेगमेंट में एयर एशिया सीटों का जीरो बेस ऑफर करेगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यात्रियों को केवल अपनी उड़ानों के लिए टैक्स भरना होगा। उल्लेखनीय है कि विमान किराये में बड़ा हिस्सा ईंधन अधिभार, हवाई अड्डा शुल्क, कर एवं अन्य शुल्कों का होता है। इस पर बात करते हुए एयर एशिया इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव अमर एब्रोल ने कहा कि हम आशा करते हैं कि इस पार्टनरशिप के बाद यात्रियों को अपनी यात्रा अच्छे से प्लान करने का मौका मिल जाएगा।

यात्री इन ऑफर्स का फायदा उठाते हुए अपनी टिकट एयर एशिया इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट या फिर मोबाइल ऐप के जरिए बुक कर सकते हैं। एयर एशिया इंडिया द्वारा बेंगलुरु, कोचि, हैदराबाद, रांची, भुवनेश्वर, कोलकाता, नई दिल्ली और गोवा जैसे अन्य शहरों में यात्रा के लिए ऑफर दिया जा रहा है। वहीं कंपनी के बयान के अनुसार अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों में तिरुचिपाल्ली, नई दिल्ली, कोचि, भुवनेश्वर और जयपुर से कुआला लम्पुर, मुंबई और कोलकाता से बाली, जयपुर, कोलकाता, कोचि, चेन्नई और बेगलुरु से बैंकॉक जैसे स्थानों पर यात्रा की सुविधाएं दी जा रही हैं।

 

POPULAR ON IBN7.IN