झूम उठा बाजार : वित्त मंत्री अरुण जेटली के ऐलान का असर, सेंसेक्स में 450 अंकों का उछाल

मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में दो साल में 2.11 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालने की आक्रामक योजना से आज बाजार भी झूम उठा है. सेंसेक्स ने पहली बार किया 33,000 का आंकड़ा पार किया और निफ्टी अभी तक की सर्वोच्च ऊंचाई 10,340.55 पर पहुंच गया. सेंसेक्स आज 450 अंकों की बढ़त के साथ खुला है. गौरतलब है कि मंदी की ओर जा रही अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए जूझ रही केंद्र सरकार ने सरकारी बैंकों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को घरेलू अर्थव्यवस्था की बुनियादी हालात मजबूत बताते हुए कहा कि आर्थिक वृद्धि की गति को तेज बनाए रखने के उपाय किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत पिछले तीन साल से सबसे तेज रफ्तार से बढ़ने वाली प्रमुख अर्थव्यवस्था बना हुआ है और आने वाले वर्षों में इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए प्रयास जारी हैं.


सरकार ने डूबे कर्ज के बोझ से दबे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में दो साल में 2.11 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालने की आक्रामक योजना की घोषणा की है. वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने कहा कि इसमें से 1.35 लाख करोड़ रुपये बांड और शेष 76,000 करोड़ रुपये केंद्रीय बजट से दिए जाएंगे. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बैंकों में यह पूंजी निवेश अगले दो वित्त वर्षों में किया जाएगा

POPULAR ON IBN7.IN