देश के 54000 पेट्रोल पंप 13 अक्टूबर को बंद रहेंगे

देश भर के करीब 54,000 पेट्रोल पंप अपनी लंबित मांगों के समर्थन में 13 अक्टूबर को दिनभर की हड़ताल करेंगे। पेट्रोल पंप ऑपरेटर संघ के एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। सभी पेट्रोल पंप डीलरों के तीन राष्ट्रव्यापी संगठनों के अम्ब्रेला संगठन फेडरेशन ऑफ महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर एसोसिएशन (एफएएमपीईडीए) के अध्यक्ष उदय लोध ने कहा कि संयुक्त पेट्रोलियम मोर्चा की पहली संयुक्त बैठक में यह मुद्दा उठाया गया, जिसमें यह फैसला लिया गया है।

पेट्रोल पंपों की प्रमुख मांगों में साल 2016 के चार नवंबर को तेल विपणन कंपनियों के साथ हस्ताक्षरित लंबित समझौते के कार्यान्वयन में विपणन अनुशासन दिशानिर्देशों के तहत लगाए गए अनुचित दंड को खत्म करना और अनुमोदन के बाद भी लंबित डीलर मार्जिन शामिल है।

लोध ने कहा कि इसके अलावा यूपीएफ ने तेल उत्पादों की कीमतों में रोजाना होनेवाले बदलाव से ग्राहकों और डीलरों को हो रहे घाटे के बारे में चिंता व्यक्त की और पेट्रोलियम पदार्थो को जीएसटी के तहत लाने की मांग की।

लोध ने कहा, "अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो पहले कदम के तौर पर देश भर के 54,000 पेट्रोल पंपों ने 13 अक्टूबर को खरीद-बिक्री बंद रखने का फैसला किया है। अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो हम 27 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे।"

POPULAR ON IBN7.IN