बंद होने वाली है abof.com ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट, मिल रहा अच्छा खासा डिस्काउंट

ऑनलाइन मार्केट में ऑफर्स की भरमार चल रही है। इस बीच अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट अच्छे खासे ऑफर्स दे रही हैं, लेकिन इस बीच आदित्य बिडला ग्रुप की तरफ से एक बुरी खबर आ रही है। आदित्य बिडला ग्रुप की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट abof.com है, यह वेबसाइट बंद होने जा रही है। इस वेबसाइट पर प्रॉडक्ट्स पर अच्छे खासे डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मार्केट फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी वेबसाइट ज्यादा डिस्काउंट देती हैं। इस वजह से कंपनी अपनी सेल नहीं बढ़ा पा रही है। जिसकी वजह से आदित्या बिडला ग्रुप को अपनी इस कंपनी को बंद करना पड़ रहा है। कंपनी के मुताबिक यह वेबसाइट 15 नवंबर तक काम करेगी। 15 नवंबर तक सभी ऑर्डर लिए जाएंगे। कंपनी ने सभी ग्राहकों से अपील की है कि अगर उनके पास abof.com के कोई वाउचर या बैलेंस है तो उसको तुरंत उपयोग कर लें। साइट के बंद होने से पहले कंपनी की ओर से बाय वन गेट वन का ऑफर दिया जा रहा है।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भी एक खास ऑफर दिया है। कंपनी के डायरेक्टर संतृप्त मिश्रा का कहना है कि कंपनी में अभी 240 एम्पलॉयी हैं। अगर वह कंपनी छोड़ना चाहते हैं तो उन्हें मुआवजे के तौर पर साढे़ चार महीने की सैलरी दी जाएगी। आदित्य बिडला की यह दूसरी ऑनलाइन शॉपिंग साइट है जो बंद होने जा रही है।

ग्रुप ने पिछले साल इन्हीं कारणों के चलते Trendin.com को बंद कर दिया था। ग्रुप ने abof.com के शुभारंभ करते समय कहा था कि साइट डिस्काउंट की पेशकश नहीं करेगी, इसके बजाय अधिक फैशनेबल रेंज बेचेगी, लेकिन एक साल में ही पोर्टल पर लगभग 70% प्रोडक्ट्स डिस्काउंट के साथ उपलब्ध थे।

विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में ई-कॉमर्स डिस्काउंट पर प्रोडक्ट्स की पेशकश का पर्याय बन गया है। जो दिवाली आने के पहले ही दिखाई दे रहा है। जहां फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम, स्नैपडील और शॉपक्ल्यूज जैसी कंपनियां मोबाइल से लेकर हर सामान पर भारी डिस्काउंट के साथ उपभोक्ताओं को लुभा रही हैं। इन सबके बीच अगर कोई और वेबसाइट डिस्काउंट या दूसरे ऑफर नहीं देगी तो उसका मार्केट में सर्वाइव करना मुश्किल है।

POPULAR ON IBN7.IN