जुकरबर्ग फेसबुक के 3.5-7.5 करोड़ शेयर बेचने के इच्छुक

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि वह शिक्षा, विज्ञान और वकालत के क्षेत्र में कंपनी के काम को बढ़ाने के लिए अगले 18 महीनों में फेसबुक के 3.5 से 7.5 करोड़ शेयर बेचना चाहते हैं। जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा है, "पिछले एक-डेढ़ साल में फेसबुक के व्यवसाय ने अच्छा प्रदर्शन किया है और हमारे शेयर मूल्य इस स्तर तक बढ़ गए हैं कि मैं 20 सालों या उससे अधिक समय तक अपने परोपकार कार्यो के लिए फंडिंग कर सकता हूं और फेसबुक पर वोटिंग नियंत्रण बरकरार रख सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं स्पष्ट कहना चाहता हूं कि इससे प्रिसिला और मेरी वह योजना नहीं बदलने वाली है, जिसके तहत हम अपने जीवन काल में फेसबुक के अपने 99 प्रतिशत शेयर से मुक्त हो जाना चाहते हैं। मेरा अनुमान है कि अगले 18 महीनों में फेसबुक के 3.5 से 7.5 करोड़ शेयर बिक जाएंगे।"

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी प्रिसिला और वह वैश्विक चुनौतियों को सुलझाने में अपने हिस्से का योगदान करने की एक जिम्मेदारी महसूस करते हैं। इन चुनौतियों में उन्होंने बच्चों के जीवनकाल में सभी बीमारियों को ठीक करने और प्रत्येक छात्र को अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करने का जिक्र किया।

POPULAR ON IBN7.IN