मारुति सुजुकी अपने शोरूम्स का कायाकल्प करेगी

मारुति सुजुकी इंडिया ने बेहतर ग्राहक सेवा के लिए बुधवार को अपने खुदरा चैनल के कायाकल्प की घोषणा की। जिसकी 'मारुति सुजुकी एरेना' के रूप में दोबारा ब्रांडिग की जा रही है। इसके तहत कंपनी के डीलरों को अपने शोरूम के कायाकल्प में अगले पांच सालों में निवेश करना होगा। देश के सबसे बड़े कार विनिर्माता के एक अधिकारी ने यहां कंपनी की वेबसाइट के उन्नयन के बाद इसके लांचिक के मौके पर कहा, "खरीदारों को अधिक आरामदायक माहौल प्रदान करने के अलावा नई डीलरशिप पर ऑनलाइन कनेक्टिविटी पर जोर दिया जाएगा, जो शोरूम में ऑनलाइन से ऑफलाइन जानेवाली कार का निर्बाध अनुभव प्रदान करेगी।"

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कलसी ने बताया कि देश भर के 2000 से ज्यादा डीलरशिप में डीलरों द्वारा निवेश किया जाएगा और उन्होंने इसे आसानी से स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने कहा, "इस वित्त वर्ष में भारत में 2,050 शोरूम्स में से 80 को एरेना में बदल दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि बाकी भागीदार अगले तीन से पांच सालों में शोरूम्स को एरेना में बदल देंगे।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी केनिचि अयूकावा ने कहा, "आज के लांच के साथ ही कंपनी के चार अलग-अलग रिटेल चैनल हो गए हैं, जिनमें एरेना, नेक्सा, मारुति सुजुकी कमर्शियल और ट्र वैल्यू शामिल हैं।"

कलसी ने कहा कि अपने शोरूम्स को अपग्रेड करने के लिए कंपनी डिजाइन तथा तकनीकी समर्थन मुहैया कराएगी। कंपनी भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में है, जिसे बाद में सर्विस सेंटर के निर्माण के लिए डीलरों को पट्टे पर दिया जाएगा।

POPULAR ON IBN7.IN