जल्द ग्लोबल एंट्री करेगी शानदार लुक वाली स्विफ्ट स्पोर्ट, जानें किस मोटर शो में होगा डैब्यू

जेनेवा में हुए मोटर शो में जहां सुज़ुकी ने 2018 स्विफ्ट हैचबैक पर से पर्दा हटाया, वहीं अब कंपनी इसी साल सितंबर में 12 से 24 तारीख तक चलने वाले 67वें फ्रैंकफर्ट मोटर शो में स्विफ्ट स्पोर्ट का शोकेस करेगी. सुज़ुकी ने इस कार के ग्लोबल डैब्यू की तारीख 12 सितंबर 2017 तय की है. यह तीसरे जनरेशन की सुज़ुकी स्विफ्ट स्पोर्ट है जो पूरी तरह नए और शानदार लुक में पेश की जाने वाली है. तारीख की घोषणा करने और टीज़र इमेज के अलावा कंपनी ने अभी इस हैचबैक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. सुज़ुकी ने कोट कर कहा है कि "इस कार को पूरी तरह रीडिज़ाइन किया गया है, साथ ही दुनिया में स्पोर्ट्स कार पसंद करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा."
 

new generation maruti suzuki swift

 

 
स्विफ्ट स्पोर्ट में दमदार इंजन देगी सुज़ुकी!

कंपनी के कोट से साफ है कि इस हैचबैक को न सिर्फ लुक में बल्कि इंजन के हिसाब से भी दमदार बनाया गया है. कंपनी स्विफ्ट स्पोर्ट के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4-लीटर का बूस्टरजैट इंजन दे सकती है जो 140 bhp पावर और 220 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला होगा. यह इंजन सुज़ुकी विटारा एस क्रॉसओवर से लिया गया है और अपकमिंग न्यू-जेन ग्रैंड विटारा में भी इसी का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें लगा पुराना इंजन 135 bhp पावर वाला 1.6-लीटर का था जिसे ये नया इंजन रिप्लेस करेगा.
 

new maruti suzuki swift front right quarter

 

 
स्विफ्ट स्पोर्ट में हुए हैं ये बदलाव

दिखने में भले ही ये कार पुरानी स्विफ्ट जैसी ही है लेकिन इसका स्टाइल पूरी तरह नया है. इस हैचबैक में हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ट्रेपेज़ोडिअल ग्रिल लगाई गई है. इसमें मजबूत बंपर लगाया गाय है जिसमें लगे फॉग लैंप्स इसे बेहतरीन लुक देते हैं. इसके अलावा स्टाइलिश ब्लैक फ्रंट स्कर्ट्स, फ्लोटिंग रूफ, बेहतरीन  व्हील आर्क्स और टू-टोन अलॉय व्हील्स जैसे बदलाव किए गए हैं. वैसे तो भारत में इसकी एंट्री को लेकर सस्पेंस है, लेकिन अगर मारुति-सुज़ुकी ने इस कार को भारत लाने का प्लान बनाया तो यह अगले साल ऑटो एक्सपो में दिखाई दे सकती है. बात दें कि भारत में इस कार की एक्सपैक्टेड कीमत 10 से 11 लाख रुपए है.

POPULAR ON IBN7.IN