डुकाटी ने भारत में लॉन्च की फंकी लुक वाली दमदार डैज़र्ट बाइक, जानें क्या है इसकी कीमत और फीचर्स

डुकाटी इंडिया ने भारत में अपनी नई बाइक स्क्रैंबलर डैज़र्ट स्लैड लॉन्च कर दी है. भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 9.32 लाख रुपए है. डुकाटी स्क्रैंबलर सीरीज़ की ये बाइक ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई गई है. इस बाइक को कंपनी ने 1960 और 1970 के दशक में बनी बाइक्स से प्रभावित होकर बनाया है. डुकाटी स्क्रैंबलर डैज़र्ट स्लैड दो कलर्स - रैड मस्क और व्हाइट मिराज में लॉन्च की गई. रैड मस्क की कीमत 9.32 लाख रुपए है वहीं व्हाइट मिराज की कीमत 9.45 लाख रुपए है. इसके साथ ही कंपनी ने अपनी स्क्रैंबलर आइकन और क्लासिक के बीएस4 इंजन का भी अनाउंसमेंट किया है जिनकी एक्सशोरूम कीमत 7.23 लाख और 8.48 लाख रुपए है.
 

ducati scrambler desert sled

 

ये फीचर्स बनाते हैं इसे परफैक्ट ऑफ-रोड बाइक

ऑफ-रोड फ्रैंडली बनाने के लिए डुकाटी ने इस बाइक में कई सारे अपडेट्ए किए हैं. कंपनी ने इस बाइक में मॉडिफाइड फ्रेम के साथ हाई माउंटेड मडगार्ड वाले सस्पेंशन दिए हैं. इसके साथ ही बाइक में मैश गार्ड और बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए इंजन स्किड प्लेट लगाई गई है. डुकाटी ने बाइक को बेहतरीन लुक देने के लिए फ्रंट मेंं 19-इंच और रियर में 17-इंच पिरेली स्कॉर्पियन रैली टायर्स दिए हैं. इस बाइक के स्टैंडर्ड वर्जन से ज्यादा उूंची सीट नई बाइक में दी गई है. डुकाटी ने स्क्रैंबलर डैज़र्ट में ऑफ-रोड स्टाइल फुट पैग्स दिए हैं जो रिमूवेबल रबर पैड्स के साथ आते हैं.
 

ducati scrambler desert sled 

स्क्रैंबलर डैज़र्ट में लगा है 803 सीसी का Euro 4 इंजन

डुकाटी ने अपनी इस डैज़र्ट बाइक में 803 सीसी का Euro 4 एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 8250 rpm पर 75 bhp पावर और 5750 rpm पर 68 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन कंपनी की स्टैंडर्ड स्क्रैंबलर और मॉन्स्टर 797 में लगा हुआ है. बाइक को लंबाई को 20 mm तक बढ़ाया गया है लिससे इसका लुक फुल डैज़र्ट बाइक वाला हो गया है. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक में सेफ्टी के लिहाज से 330 mm का 4-पिस्टन मोनोब्लॉक वाला डिस्क ब्रेक लगाया गया है. इसके रियर व्हील में 245 mm सिंगल डिस्क लगाया गया है जो 32 mm डयमीटर पिस्टन क्लिपर से लैस है.

POPULAR ON IBN7.IN