फ्लिपकार्ट व अमेजन लिंक्डइन की शीर्ष कंपनियों की सूची में शुमार

लिंक्डइन इंडिया की शीर्ष 25 कंपनियों की सूची में फ्लिपकार्ट और अमेजन लगातार दूसरे साल शीर्ष पर रही। फ्लिपकार्ट इसमें पहले और अमेजन दूसरे स्थान पर रही। प्रोफेशनल नेटवर्किं ग वेबसाइट ने कहा कि इस सर्वेक्षण एक्सक्लूसिव लिंक्डइन डेटा के आधार पर तैयार किया गया है। लिंक्डइन के 50 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं।

बयान में कहा गया कि भारत की शीर्ष 25 कंपनियों की सूची में इस साल 30 फीसदी नए नाम शामिल किए गए, जिनमें वन97 कम्यूनिकेशंस, टेक महिंद्रा, स्विगी, आईडीएफसी बैंक, वोडाफोन, ग्रोफर्स, मैकिंसे एंड कंपनी और ऑरेकल शामिल है।

जिन कंपनियों ने इस सूची में अपने जगह को सुधारा, उनमें ओला पिछले साल 10वें नंबर से बढ़कर 5वें नंबर पर, ओयो रूम्स 16वें नंबर से बढ़कर 9वें नंबर पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज 23वें नंबर से बढ़कर 10वें नंबर पर और सिस्को 24वें नंबर से बढ़कर 16वें नंबर पर पहुंच गई।

लिंक्डइन इंडिया के निदेशक (टैलेंट सोल्यूशंस एंड लर्निग सोल्यूशंस) इरफान अबदुल्ला ने कहा, "इंडिया इंक बढ़ रहा है जो बढ़ती व्यापार अनुकूल भावना और एक सकारात्मक आर्थिक सुधार के कारण है। हमने भारत के सबसे आकर्षक नियोक्ताओं को समझने के लिए विश्लेषण किया है कि उनकी कार्यसंस्कृति और विकास के अवसर किस प्रकार से भारतीय पेशेवरों को लुभाते हैं। दिलचस्प है कि इस सूची में घरेलू कंपनियां ही शीर्ष पर है।"

POPULAR ON IBN7.IN