टाटा स्टील ने टेरी संग हरित स्कूल परियोजना शुरू की

टाटा स्टील ने टेरी के साथ मिलकर शुक्रवार को एक हरित स्कूल परियोजना शुरू की। इसके तहत कंपनी के परिचालन क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाई जाएगी। इनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट नई दिल्ली की एक प्रमुख शोध संस्था है, जो ऊर्जा, पर्यावरण और सतत विकास के क्षेत्र में काम करती है, जो कक्षाओं और विभिन्न गतिविधियों के द्वारा पर्यावरण से जुड़े संदेश देगी।

पहले चरण के तहत टाटा स्टील इस परियोजना को झारखंड और ओडिशा के स्कूलों में चलाएगी। इन स्कूलों में यह परियोजना 15 महीनों तक चलेगी और साल भर पर्यावरण से जुड़ी गतिविधियां चलेंगी।

टाटा स्टील के समूह निदेशक (कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन एंड रेगुलेटरी अफेयर्स) चाणक्य चौधरी ने कहा, "स्कूलों में शिक्षा के माध्यम से सतत पर्यावरणीय गतिविधियों को बढ़ावा देना छात्रों के बीच पर्यावरण को लेकर जागरूकता और संवेदनशीलता को बढ़ावा देने का प्रयास है।"

टेरी की एसोसिएट निदेशक (पर्यावरण शिक्षा और जागरुकता क्षेत्र) लिवलीन काहलों ने कहा, "यह परियोजना स्कूलों में स्थानीय पर्यावरण के मुद्दों के बारे में समझ बढ़ाएगी और सक्रिय भागीदारी को बढ़ावा देगी। हमें उम्मीद है कि हम छात्रों के जीवन में बदलाव लाएंगे।"

  • Agency: IANS